निस्तारी पानी को मुरूम डालकर रोकने की समस्या हुई घंटे भर में दूर
कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने फोन पर ली जानकारी आवेदक ने दिया धन्यवाद
जिला प्रशासन की टीम कर रही काॅल सेंटर की सतत माॅनीटरिंग
रायपुर:- khabar-bhatapara.in :- जिला प्रशासन के द्वारा शुरू किए गए समस्या निवारण काॅल सेंटर अब हर नागरिकों की उम्मीदों की आस बन चुकी है। एक फोन काॅल पर त्वरित निराकरण मिलने से नागरिकों में उत्साह है और दोगुनी खुशियां भी है। 24 घंटे चलने वाले काॅल सेंटर में देर रात को बिलाड़ी गांव की निवासी श्रीमती शकुंतला साहू ने काॅल सेंटर में फोन कर अपनी शिकायत दर्ज कराई। शिकायतकर्ता ने बताया कि उनके पड़ोस में निस्तारी के पानी को मुरूम डालकर रोक दिया गया है। इससे लोगों को काफी परेशानियां हो रही है। तत्काल तिल्दा के एसडीएम को मामले की जानकारी दी गई। राजस्व अमले की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई और जेसीबी बुलाकर रोके गए पानी के निकास के लिए रास्ता बनाया गया। इस समस्या का निराकरण मिनटों में जिला प्रशासन द्वारा होने पर आवेदक और आसपास के नागरिक प्रसन्न हो गए। इस पूरे मामले का निराकरण होने के बाद कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने फोन काॅल के माध्यम से आवेदक से बात की। कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली। इस सराहानीय कार्य के लिए आवेदक ने कलेक्टर और जिला प्रशासन की टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस कार्रवाई के दौरान तहसीलदार श्रीमती ज्योति मसियारे व अन्य राजस्व अमला उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर कार्यालय में कॉल सेंटर में 24 घंटे फोन काॅल के माध्यम से समस्याओं की शिकायत की सुविधा मिल रही है। इसके लिए हेल्पलाइन नंबरी भी जारी किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा कॉल सेंटर में मोबाइल नंबर 9977222564, 9977222574, 9977222584, 9977222594 पर कॉल कर शिकायत दर्ज करा सकते है। इसमें जिले व ग्राम पंचायत से संबंधित, राजस्व व अन्य विभागों के मामलों की जानकारी फोन कॉल के माध्यम से 100 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। जानकारी प्राप्त होने के तत्पश्चात जल्द से जल्द निराकरण किया जा रहा है।
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